सीटेट एग्जाम कोरोना के चलते हुआ रद्द, आधिकारिक नोटिस जारी? जानें अपडेट

CTET EXAM : देशभर में केंद्रीय विद्यालयों नवोदय विद्यालय सैनिक स्कूलों सहित अन्य तमाम सरकारी विद्यालयों में शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे लाखों अभ्यर्थियों के लिए सीबीएसई ने सीटेट परीक्षा (CTET Examination) कार्यक्रम शुरू कर दिया है। पहले दो दिनों के लिए 74 शहरों में 243 परीक्षा केंद्रों पर 2 लाख 59 हजार उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। 28 दिसम्बर 2022 से ये परीक्षा शुरू हुई है और यह आगामी 7 फरवरी 2023 तक अनेक तिथियों में जारी रहेगी। जिसके लिए देशभर से 32 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। सीटेट (CTET) परीक्षार्थियों के लिए यह परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जा रही इस परीक्षा के लिए सीबीएसई ने 26 दिसम्बर को एडमिट कार्ड जारी किया था।

CTET EXAM (सीटेट) को लेकर आ रही बुरी ख़बर –

सीटेट एग्जाम सीबीएसई द्वारा आयोजित किया जाता है और यह परीक्षा पूरे देश में अनेकों केंद्रों पर आयोजित की जाती है। जैसा कि हमने बताया कि परीक्षा 28 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है और आगामी 7 फरवरी 2023 तक परीक्षा का आयोजन विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा। फिलहाल देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इस विषय पर सीबीएसई अब इस परीक्षा को लेकर एक बड़ा निर्णय ले सकता है। हमारी टीम को मिल रही जानकारी के अनुसार सीबीएसई इस परीक्षा को बीच में ही रोक सकती है अगर हालात काबू से बाहर होते हैं तो। फिलहाल परीक्षा रद्द होने की अफवाह भी तूल पकड़ रही है और यह पूरी तरह से गलत है।

क्या है CTET EXAM (सीटेट एग्जाम) पर ताज़ा अपडेट –

फिलहाल सीटेट एग्जाम (CTET EXAM) अभी तक जितना भी संपन्न हुआ है वह सकुशल संपन्न हुआ है और आगे केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटेट एग्जाम सकुशल संपन्न कराए जाने को लेकर सीबीएसई (CBSE) प्रतिबंध है। फिलहाल ताजा अपडेट्स के अनुसार यह कहा जा सकता है एग्जाम को बीच में रोके जाने को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। सीबीएसई अभ्यर्थियों का हित देखते हुए इस परीक्षा को टाल भी सकती है अगर देश में कोरोना के हालात बदतर होते हैं।

सबसे तेज अप्डेट्स के लिए करें इतना –

अगर आप चाहते हैं सीटेट एग्जाम सहित अन्य तमाम एजुकेशनल अपडेट्स आपको सबसे पहले और तेजी से मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के ठीक नीचे हरे रंग के पट्टी में दिया गया है। उस लिंक पर क्लिक करके आप हमारी टेलीग्राम चैनल तक पहुंच सकते हैं और उससे जुड़ सकते हैं।

Source link

Leave a Comment