यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा की तिथि स्प्ष्ट, जानिए ऑफिसियल अपडेट

UP TGT PGT EXAM (यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम) : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के 4 हजार से अधिक पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी परीक्षा की तिथि न घोषित होने के कारण काफ़ी परेशान हैं। वहीं अब अभ्यर्थी पदों की संख्या बढ़ाने की मांग भी कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों के हजारों पद खाली हैं, परंतु मात्र 4 हजार पदों पर ही भर्तियां निकाली गई हैं। अभ्यर्थियों ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) के कार्यालय पर पहुंचकर रिक्तियों को बढ़ाने के साथ साथ परीक्षा की तिथियां भी घोषित करने की मांग की है। फिलहाल परीक्षा तिथि पर एक बड़ी अपडेट आ रही है जो आपके लिए जानना आवश्यक है।

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथियां क्या हुईं घोषित (UPSESSB TGT PGT Examination Dates)

सोशल मीडिया और तमाम मीडिया पोर्टल्स पर यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UP TGT PGT Examination) के लिए तिथियां घोषित हो चुकी हैं ऐसी खबरें चल रही हैं लेकिन फिलहाल इन खबरों में कुल मिलाकर 100% झूठ ही है और ऐसी खबरों पर आपको किसी भी प्रकार से यकीन नहीं करना है। जैसे ही परीक्षा के लिए आधिकारिक तिथियां घोषित हो जाएंगी हम आप तक यह खबर तेजी से पहुंचाने का काम करेंगे। फिलहाल अभी कोई परीक्षा तिथि घोषित नहीं हुई है और न ही कोई आधिकारिक अपडेट इस मुद्दे पर है।

गभग 6 माह बाद भी नहीं हुई परीक्षा की तिथियां घोषित (UPSESSB TGT PGT Examination dates not introduced even after nearly 6 months) –

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। इन पदों के नोटिफिकेशन जून माह में जारी किया गया था। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। इसके बावजूद अभी तक प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों के लिए परीक्षा की तिथियां घोषित नहीं की गई है। अब परीक्षा की तिथियां कब घोषित होंगी, इसको लेकर भी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

4 हजार पदों पर 13 लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन (13 lakh candidates utilized for 4 thousand posts) –

उत्तर प्रदेश में स्कूलों में शिक्षकों के हजारों पद खाली हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के मात्र 4163 पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। साथ ही इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वालों की संख्या लाखों में पहुंच गई है। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के  4163 पदों पर लगभग 13 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अगर आंकड़ों के अनुसार देखा जाए तो इसमें एक पद पर करीब 312 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इसलिए पदों की संख्या बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें – 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Source link

Leave a Comment