ई-श्रम कार्ड से जुड़े 28 करोड़ लोगों को मुफ्त मिल रहे ₹10000 तक, केवल करना होगा ये रजिस्ट्रेशन

E-Shram Card (ई-श्रम कार्ड) : भारत सरकार द्वारा देश में कई योजनाएं चलाई जाती हैं। कई योजनाओं का उद्देश्य देश के गरीब तबके के लोगों को आर्थिक मदद देना भी होता है। गरीब तबके के लोगों को आर्थिक मदद व सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए शुरू की गई इस योजना का नाम ई-श्रम कार्ड योजना (E-Shram Card) है। अगर आपने अभी तक ई-श्रम कार्ड योजना (E-Shram Card) के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, तो जल्द ही रजिस्ट्रेशन कर लें। अन्यथा आप कई सरकारी योजनाओं से वंचित रह सकते हैं। 

28 करोड़ के पार पहुंची रजिस्टर्ड लोगों की संख्या –

ई-श्रम कार्ड योजना (E-Shram Card) के लिए रजिस्ट्रेशन करने वालों की संख्या करोड़ों में पहुंच गई है। मिली जानकारी के अनुसार भारत सरकार की इस योजना ई-श्रम कार्ड योजना (E-Shram Card) में करीब 28 करोड़ से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। यानी की वर्तमान में  ई-श्रम कार्ड (E-Shram Card) धारकों की संख्या 28 करोड़ के पार पहुंच  चुकी है। 

ई-श्रम कार्ड के लिए यहां से करें रजिस्ट्रेशन –

अगर आपने अभी तक ई-श्रम कार्ड योजना (E-Shram Card) के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, तो जल्द ही इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कर लें। ई-श्रम कार्ड योजना (E-Shram Card) के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए आप ई-श्रम की अधिकारिक वेबसाइट https://eshram.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

38 करोड़ श्रमिकों को जोड़ने का है लक्ष्य –

भारत सरकार की इस योजना ई-श्रम कार्ड योजना (E-Shram Card) के लिए अभी रजिस्ट्रेशन करने वालों की संख्या 28 करोड़ के पार पहुंच चुकी है। परंतु केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने इसके जरिए असंगठित क्षेत्र के 38 करोड़ श्रमिकों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। इस योजना से 38 करोड़ लोग जुड़कर सरकारी योजनाओं सहित सरकार द्वारा दी जाने वाली आर्थिक मदद का लाभ उठा सकेंगे।

Source link

Leave a Comment